जाने टाटा पंच के बारे में और टाटा पंच की कीमत | KNOW ABOUT TATA PUNCH AND TATA PUNCH PRICE

जाने टाटा पंच की पूरी जानकारी और टाटा पंच की कीमत के बारे में


जाने टाटा पंच के बारे में और टाटा पंच की कीमत | KNOW ABOUT TATA PUNCH AND TATA PUNCH PRICE



दोस्तों टाटा मोटर्स ने एक बार फिर बड़ा धमाका कर दिया है, इस दिवाली को। आपका इंतजार ख़त्म होता है, टाटा पंच SUV मार्किट में 18 अक्टूबर 2021 दिन सोमवार को लांच हो चुकी है। दोस्तों इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार को टाटा मोटर्स ने चार अलग-अलग वेरियंट में लांच किया है, इसमें बड़ी ही खास डिज़ाइन दी गई है जो कि दिखने में बिल्कुल बड़ी और महंगी कारों जैसी दिखती है। इसकी यदि हम 
टाटा पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार की कीमत की बात करें तो मात्र 5.49 लाख रूपये एक्स शोरूम कीमत से स्टार्ट है और जो कि टॉप मॉडल में 8.49 लाख रूपये तक जाती है, हालाँकि कंपनी बाद में इन कीमतों में घटोत्तरी या बढ़ोत्तरी कर सकती है।


तो है न दोस्तों ये दिवाली कुछ मजेदार। टाटा पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है, ग्राहक केवल 21000 रूपये का शुरूआती भुगतान करके इस कार की बुकिंग कर सकते है


यदि इस कार की सेफ्टी की बात करें तो ,ग्लोबल एन.सी.ए.पी. के सेफ्टी टेस्ट में इसको 5 स्टार रेटिंग मिली है।


अब आते है इसके कौन -कौन से चार वेरियंट है ? Pure, Adventure, Accomplished और Creative ये चार वेरियंट में टाटा मोटर्स ने इस कार को लांच किया है, यदि हम वेरियंट के हिसाब से इसकी कीमतों को देखे तो Pure वेरियंट की शुरुआती कीमत 5.49 लाख रूपये,Adventure वेरियंट की शुरुआती कीमत 6.39 लाख रूपये, Accomplished वेरियंट की शुरुआती कीमत 7.29 लाख रूपये और Creative वेरियंट की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रूपये है।


अब इसकी कुछ खासियतों के बारे में बात कर लेते है ,टाटा पंच का इंजन न्यू डायना प्रो टेक्नोलॉजी 1.2 लीटर रेवोट्रॉन बीएस-6 का इंजन है,3 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन जो 85bhp तक की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट की क्षमता रखता है। इसमें फाइव स्पीड ऑटोमैटिक और मैन्युअल ट्रांसमिशन मोड है जिन्हे ड्राइव की कंडीशंस के हिसाब एडजस्ट किया जा सकता है।टाटा पंच सात प्रकार के कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। डिज़ाइन के हिसाब से टाटा पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार का लुक, महंगी एसयूवी कारों के डिज़ाइन के जैसा है और इसमें डिज़ाइन 2.0 इम्पैक्ट का इस्तेमाल किया गया है। ये कार आपको बाहर से देखने में छोटी लग सकती है लेकिन अंदर काफी स्पेस क्रिएट किया गया है। माइलेज के मामले में इसके दोनों मोड आटोमेटिक और मैन्युअल के हिसाब से 18.82 18.97 का माइलेज अभी कंपनी के द्वारा बताया गया है। Micro SUV Tata Punch, ARAI द्वारा सर्टिफाइड है। ड्राइविंग मोड की बात करें तो इसमें इको और सिटी जैसे दो मोड दिए गए है। क्रूज कंट्रोल है और 90 डिग्री खुलने वाला डोर है साथ ही अलॉय व्हील्ज है। टाटा पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार की साइज की बात करें तो दोस्तों इस कार की लम्बाई 3827 mm और ऊंचाई 1615 mm व चौड़ाई 1742 mm है जो की काफी अच्छा साइज है इस प्राइस रेंज में।


दोस्तों क्यूंकि कुछ दिनों में दिवाली है और सभी निर्माताओं को बड़ी उम्मीद होती है इस दीवाले की मार्केट से और बहुत सी कंपनियां अपने प्रोडक्ट दिवाली के टाइम पर ही लांच करती है,जिससे उन्हें एक अच्छी नै शुरआत मिले। वैसे ही टाटा पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार की बिक्री हमें खूब देखने को मिलेगी क्यूंकि टाटा मोटर्स को कम बजट में अच्छी कार बनाने का शौक है और उनका ये सपना धीरे-धीरे साकार होता दिखाई दे रहा है।


तो ऐसी ही ख़बरों और जानकरियों के लिए बने रहिये हमेशा हमारे साथ नमस्कार।

Previous Post Next Post